leicestercity

leicestercityचीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस - बैटल रेड ब्लॉग - ind vs eng cricbuzzleicestercityचीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस - बैटल रेड ब्लॉग - ind vs eng cricbuzzleicestercityचीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस - बैटल रेड ब्लॉग - ind vs eng cricbuzzleicestercityचीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस - बैटल रेड ब्लॉग - ind vs eng cricbuzzleicestercityचीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस - बैटल रेड ब्लॉग - ind vs eng cricbuzzleicestercityचीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस - बैटल रेड ब्लॉग - ind vs eng cricbuzz

के तहत दायर:

चीजों का मूल्य: पीछे पाइथागोरस

क्या हम भविष्य की भविष्यवाणी करने के लिए पिछले परिणामों का उपयोग कर सकते हैं?

लंबे समय तक जीवित रहने की दर शून्य हो जाती है। बेसबॉल विश्लेषकों ने 1970 के दशक में पाइथागोरस पद्धति का उपयोग करना शुरू किया। अनिवार्य रूप से विचार यह है कि जब आप किसी टीम के बनाए गए रनों और रनों को देखते हैं तो आपको उनके रिकॉर्ड का उचित अनुमान लगाने में सक्षम होना चाहिए। यदि आप पर्याप्त डेटा एकत्र करते हैं तो आप महसूस करेंगे कि अधिकांश टीमें वहीं समाप्त हो जाएंगी जहां उन्हें होना चाहिए।

यह सुनने में जितना तार्किक और सामान्य लगता है, यह उस समय प्रचलित ज्ञान के विपरीत उड़ गया। विशेषज्ञ इस तरह की कहावतें बोलेंगे, "महान टीमें करीबी लोगों को जीतती हैं।" समस्या यह थी कि इस तरह के दावे का समर्थन करने के लिए बहुत कम अनुभवजन्य साक्ष्य थे। वास्तव में क्या होता है कि महान टीमें अपने विरोधियों के दरवाजे बंद कर देती हैं।

किसी भी एक सीज़न में एक टीम अपनी उम्मीदों पर खरा उतर सकती है। हालांकि, वे परिणाम आम तौर पर खुद को बनाए नहीं रखते हैं। बेसबॉल स्थानीय भाषा में, कोई निरंतर बल नहीं था जो यह निर्धारित करे कि एक टीम सफल क्यों हुई। कुछ लोगों ने सोचा कि यह एक महान बुलपेन है। दूसरों ने सोचा कि क्लच हिटिंग वास्तव में मौजूद है। यह मौजूद हो सकता है लेकिन जरूरी नहीं कि टीम के आधार पर हो।

हम फुटबॉल में समान चीजों को माप सकते हैं। ओले कहावत यह संकेत देती प्रतीत होती है कि महान टीमें चौथे क्वार्टर में तय किए गए एक स्कोर वाले गेम जीतती हैं। क्या यह वास्तव में सच है या महान लोग अपने विरोधियों को ऐसे उड़ाते हैं जैसे वे बेसबॉल में करते हैं? खैर, इसका परीक्षण करने के लिए हम शीर्ष दस टीमों को एक साथ और नीचे की दस टीमों को एक साथ मिलाने जा रहे हैं। इसके बाद हम नौ अंकों या अधिक के आधार पर तय किए गए एक अंक के खेल और खेलों में उनके सामूहिक रिकॉर्ड को देखेंगे।

अच्छा

अच्छी टीमों के हमारे चयन के लिए कटऑफ दस या अधिक जीत वाली टीमें थीं। ऐसी दस टीमें थीं, जिससे कि कुल 170 खेल खेले जाएंगे। उम्मीद है, कुछ निष्कर्ष तक पहुंचने के लिए नमूना आकार काफी बड़ा है।

कुल मिलाकर रिकॉर्ड: 113-57 (.665)

वन स्कोर गेम्स: 43-33 (.566)

ब्लोआउट्स में रिकॉर्ड: 70-24 (.745)

अब तक महान फुटबॉल टीमों के साथ महान बेसबॉल टीमों के समान ही है। अच्छे लोग अपने विरोधियों को उड़ा देते हैं। हमेशा की तरह आउटलेयर थे। पैट्रियट्स का ब्लोआउट खेलों में सबसे खराब रिकॉर्ड था क्योंकि वे 7-4 से समाप्त हुए थे। जाहिर है कि परिणाम काफी विषम हैं।

अधिकांश टीमें करीबी खेलों में .500 के आसपास समाप्त हुईं। करीबी खेलों में बफेलो 0-5 से बुरी तरह हार गया। टाम्पा बे उन करीबी खेलों में 6-1 से सर्वश्रेष्ठ टीम थी। जाहिर है कि हम इन नंबरों के आधार पर किसी नतीजे पर पहुंच सकते हैं, लेकिन मैं खुद से आगे नहीं बढ़ना चाहता। सबसे पहले, हमें निचले ग्यारह टीमों पर भुगतान करना होगा जो पिछले सीजन में दस या अधिक गेम हार गए थे।

खराब

फिर, प्रचलित ज्ञान यह है कि बुरी टीमें शायद उतनी बुरी नहीं हैं जितनी लगती हैं। वे उन करीबी खेलों को जीतने के लिए बहुत अनुभवहीन या अनुशासनहीन हैं। बेसबॉल में हम पाते हैं कि यह विस्तारित समय में सच नहीं है। मुझे संदेह है कि फुटबॉल के साथ भी यही बात सच है, लेकिन चलिए आगे बढ़ते हैं और जांचते हैं। इन 11 टीमों के लिए 187 मैच होने चाहिए।

कुल मिलाकर रिकॉर्ड: 57-129-1 (.307)

वन स्कोर गेम्स: 31-48-1 (.469)

ब्लोआउट गेम्स: 26-81 (.243)

जाहिर है कि अलग-अलग आउटलेयर हैं जो इन नंबरों को एक या दूसरे तरीके से तिरछा करते हैं। उम्मीद है कि वे खुद भी आउट हो गए होंगे। अटलांटा ने करीबी खेलों में हास्यास्पद 7-2 से समाप्त किया। गणित बिगड़ा हुआ के लिए, इसका मतलब है कि वे ब्लोआउट गेम में बाहर हो गए थे। फिर, हम इसके प्रभावों के बारे में बाद के लेख में बात करेंगे।

बदसूरत

जाहिर है, आप पाने के लिए इंतजार कर रहे हैंटेक्ज़ैन्स नंबर रास्ते से बाहर। यहीं से हमें अच्छी खबर और बुरी खबर मिलती है। अच्छी खबर यह है कि टेक्सस ने अपनी सभी जीत ब्लो आउट में हासिल की। वे ब्लोआउट गेम्स में 4-9 थे। हम आम तौर पर माध्य से प्रतिगमन की अपेक्षा करते हैं, इसलिए करीबी खेलों में उनका 0-4 रिकॉर्ड टिकाऊ नहीं होता है। औसत का नियम कहता है कि उन्हें उनमें से एक या दो जीतना चाहिए।

बुरी खबर यह है कि उन्होंने लीग में किसी भी अन्य टीम की तुलना में अधिक धमाकेदार खेल खेले। फिर, हमें यह पता लगाने के लिए एक गहरा गोता लगाने की आवश्यकता होगी कि भविष्य के लिए इसका क्या अर्थ है। मेरा पहला झुकाव यह कहना है कि ऐसा लगता है कि आगे खुरदरा पानी है, लेकिन मैं पहले भी गलत रहा हूं। हम अगली बार इसका अध्ययन करेंगे।